Civil Court Vacancy Update: सिविल कोर्ट ने आदेश पाल और चालक के पदों पर 10वी पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया।

Civil Court Vacancy Update: सिविल कोर्ट ने आदेश पाल और चालक के पदों पर 10वी पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया।

Civil Court Vacancy Update:

सिविल कोर्ट के द्वारा आदेश पाल और चालक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास है और आवेदन फार्म 6 सितंबर तक भरे जाएंगे। सिविल कोर्ट भर्ती। 

सिविल कोर्ट के द्वारा आदेश पाल और चालक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास है और आवेदन फार्म 6 सितंबर तक भरे जाएंगे।

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है व्यवहार न्यायालय रामगढ़ द्वारा यह विज्ञापन जारी किया है इसके लिए दो अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं इसमें चालक और आदेश पाल का पद रखा गया है जिसके लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 6 सितंबर रखी गई है वहीं भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास है।

सिविल कोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क:- इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है यानी कि सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Age Limit For Civil Court Vacancy:

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 6 सितंबर के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जिनके वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Eligibility Criteria:

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा और तीन होना चाहिए जबकि चालक पद के लिए अभ्यर्थी के पास में दसवीं कक्षा के साथी लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

Selection Process For Civil Court Vacancy:

इसमें चालक के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन ड्राइविंग रूल के अनुसार स्क्रीन टेस्ट से किया जाएगा जबकि आदेश पाल पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

सिविल कोर्ट भर्ती वेतन: इसमें चालक पद पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन लेवल 2 के तहत 19900 से 63200 रुपए दिया जाएगा और आदेश पाल पद के लिए लेवल वन के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए दिया जाएगा।

Civil Court Applying Process:

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले और आवेदन फार्म में से प्रिंट आउट निकालकर अपने पास तैयार कर ले।

अब आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है और अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट इस फोटो को सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है।

अभ्यर्थी किसी एक ही पद के लिए आवेदन कर सकता है आवेदन फार्म के साथ में सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अटैच कर देने हैं।

अब आपको आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार की लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेजना है आप स्वयं उपस्थित होकर भी आवेदन फार्म जमा करा सकते हैं।

GDS Result Release Update: ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट, मेरिट लिस्ट, कट ऑफ 70% से अधिक वालों की बल्ले बल्ले। 

Civil Court Vacancy Check Link Active

आवेदन फॉर्म शुरू: 6 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 6 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Some Important Link 

Telegram Link Click Here
WhatsApp Link Click Here
General24news Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top